राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस की रणनीति, तीनों ही सीट पर उतारे…

राजस्थान में तीन विधानसभा सीटों पर उपचुना’व बेहद ही रोमांचक माना जा रहा है। एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी अपनी पूरी तैयारी के साथ खड़ी है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने भी अपनी तैयारी पूरी करली है। प्रदेश की 3 सीटों सहाड़ा, राजसमंद और सुजानगढ़ में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने के लिए कांग्रेस ने अपनी फो’ज तैयार करली है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस ने तीनों सीटों पर सौ-सौ नेताओं और कार्यकर्ताओं की सूची तैयार की है। कांग्रेस की तैयारियों को देखते हुए पता चलता है कि कांग्रेस इन सीटों पर हर हाल में जीत दर्ज करना चाहती है।

बता दें कि प्रत्याशियों की घोषणा होने के साथ ही पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्रचार के लिए इन तीनों विधानसभा क्षेत्रों में भेजा जाएगा। खबर है कि प्रचार के लिए तैयार की गई सूची उपचुनाव वाले जिलों के प्रभारी मंत्रियों को सौंप दी जाएगी, जिसके बाद प्रभारी मंत्री नेताओं-कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारियां तय कर उन्हें प्रचार के लिए भेजेंगे। बताया जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस की ओर से तैयार की गई इस सूची में विधायक, जिला प्रमुख, विधानसभा प्रत्याशी, लोकसभा प्रत्याशी, महापौर, प्रधान, उप प्रधान, प्रदेश पदाधिकारी और संगठन के नेता शामिल हैं।


इस दौरान पीसीसी मुख्यालय सचिव ललित तूनवाल (Lalit Tunwal) ने कहा कि “पार्टी ने तीनों सीटों पर प्रचार के लिए जाने वाले नेताओं की बड़ी फेहरिस्त तैयार की है। हर सीट के लिए सौ से ज्यादा नेताओं की सूची बनकर तैयार है और आज-कल में ये सूचियां जारी भी कर दी जाएंगी।” इस तरह अब हर सीट के लिए सूची में 110 से 125 तक नाम होने की संभावना है। गौरतलब है कि पार्टी ने कल रात 30 स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर दी है। इस सूची में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कई बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

block id 7185 site indiahindinews.com - Mob_300x600px
block id 7184 site indiahindinews.com - PC_700x400px