गोद में बच्चे को और सिर पर लाइट लेकर बारात में चली गरीब महिला, ऐसा रिएक्शन दिया हर्ष गोयनका ने

mother who carried baby and barat light won heart of citizens

एक माँ अपने बच्चे के लिए सबसे ज्यादा मोह होता है। खासकर जब बच्चा छोटा होता है, तो वह पूरी तरह से माँ पर निर्भर होता है। वहीं, मां भी अपने बच्चे को सिने से दूर नहीं कर पाती है। यही कारण है कि कई बार माँ अपने बच्चे को काम पर जाते समय साथ ले जाती है। एक बच्चे को संभालना पहले से ही एक मुश्किल काम है। इसके ऊपर, एक बच्चा और एक नौकरी प्राप्त करना एक आसान काम नहीं है।

जरा उन महिलाओं के बारे में सोचिए जो बच्चा को लेकर मेहनत मजदूरी पर निकल पड़ती है। अब लीजिए यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। प्रसिद्ध बिजनेसमैन हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह तस्वीर साझा की।

फोटो में देखा जा सकता है कि यह एक बारात की फोटो है। इसमें दूल्हा घोड़ी पर बैठा है। इसी समय, एक महिला अपने सिर पर एक लाइट ले जा रही है। इस महिला के कंधे पर एक झोला भी लटका हुआ है। इस झोला में उनका एक बच्चा भी है। महिला जुलूस में चलते हुए बच्चे और लाइट दोनों का बोझ उठाती है।

इस फोटो को शेयर करते हुए हर्ष गोयनका ने कैप्शन में लिखा- मुझे लगता है कि कभी-कभी मैं बहुत मेहनत करता हूं। फिर मैंने यह फोटो देखी। मैं इस माँ को सलाम करता हूँ ।।

मां के प्यार और मेहनत की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। हर्ष गोयनका के इस पोस्ट को 19 हजार से ज्यादा लाइक्स और ढाई हजार से ज्यादा रीट्वीट मिल चुके हैं। आम जनता के साथ-साथ बॉलीवुड अभिनेत्री सिमी गरेवाल ने भी इस तस्वीर पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने फोटो पर रिएक्ट करते हुए लिखा – और वो झोली में बच्चे को भी कैरी की हुई हैं।

आइये अब देखते हैं कि जनता ने माँ की इस तस्वीर पर कैसी प्रतिक्रिया दी है।

इसमें कोई शक नहीं है कि यह महिला बहुत मजबूत है। हम इस मां को सलाम करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

block id 7185 site indiahindinews.com - Mob_300x600px
block id 7184 site indiahindinews.com - PC_700x400px