महाराष्ट्र में सियासी हलच’ल तेज़, गृहमंत्री पर CBI जाँ’च की माँ’ग

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख पर पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद से महाराष्ट्र की सियासत में हलचल है. मामले में जयश्री पटेल की याचिका पर आज बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. दूसरी तरफ एनसीपी की हाई लेवल मीटिंग के बाद अनिल देशमुख ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. पार्टी सूत्रों के मुताबिक बैठक में आगे के लिए रणनीति पर चर्चा की गई है. बैठक के बाद अनिल देशमुख ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस्तीफा सौंप दिया. महाराष्ट्र के नए गृह मंत्री अब अब दिलीप वलसे पाटिल होंगे.

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफे के बाद बीजेपी ने महाराष्ट्र सरकार के मुखिया उद्धव ठाकरे पर जोरदार हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अनिल देशमुख ने इस्तीफे का फैसला भी उद्धव ठाकरे से नहीं, बल्कि शरद पवार से पूछकर लिया. इस पूरे मामले में उद्धव ठाकरे चुप क्यों हैं. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच मुंबई की पुलिस नहीं कर सकती थी, इसीलिए अब सीबीआई इसकी जांच करेगी.


Uddhav Thackeray- Anil Deshmukh
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अनिल देशमुख के पद पर रहके मुंबई पुलिस जांच नहीं कर पाती. जबकि हम शुरू से निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अनिल देशमुख से हर कोई इस्तीफा मांग रहा था, लेकिन वो दे नहीं रहे थे. आज तो कमाल हो गया कि उन्होंने शरद पवार से सहमति ली और इस्तीफा दे दिया. उन्होंने सवाल उठाया कि उद्धव ठाकरे मुंह कब खोलेंगे? उनका मौन कई बातों की ओर इशारा कर रहा है. उन्होंने कहा कि ये पूरा मामला सामने आ जाएगा, क्योंकि एनआईए की खोज में सबकुछ निकल रहा है. हर रोज सचिन वझे की नई गाड़ियां पकड़ी जा रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

block id 7185 site indiahindinews.com - Mob_300x600px
block id 7184 site indiahindinews.com - PC_700x400px