गोविंदा से लेकर आ’मिर खा’न तक, इन 5 सितारों ने देखी अपनी आंखों के सामने बच्चों की मौ’त

बॉलीवुड इंडस्ट्री के स्टार्स पर्दे पर दर्शकों का मनोरंजन करते हुए नजर आते हैं। कुछ फिल्मों में बॉलीवुड सितारे अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाते हैं तो कुछ फिल्मों में अपने धमाकेदार एक्शन से लोगों का मनोरंजन करते हैं। बॉलीवुड के सितारे काफी खुशहाल जिंदगी व्यतीत करते हुए नजर आते हैं। सभी लोगों को ऐसा लगता है कि बॉलीवुड सितारों को किसी भी चीज की कमी नहीं है और उनको किसी का दुख भी नहीं होता होगा परंतु ऐसा बिल्कुल भी नहीं है।

भले ही आपको बॉलीवुड के सितारे पर्दे पर हमेशा मुस्कुराते और मस्ती करते हुए नजर आते हैं परंतु ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने बहुत बुरे-बुरे दौर का सामना किया है। अगर आप उसके बारे में जानेंगे तो आपकी आंखों से भी आंसू छलक जाएंगे। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी आंखों के सामने अपने बच्चों को खोते हुए देखा है।


Govinda
बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता गोविंदा को भला कौन नहीं जानता। गोविंदा को लोगों ने पर्दे पर सभी को हंसते और हंसाते हुए देखा है। गोविंदा ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया है और यह करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते हैं। गोविंदा के जीवन में एक ऐसा समय भी आया था जब परिवार के कई सारे सदस्य एक के बाद एक मृत्यु के मुंह में खोने लगे थे। आपको बता दें कि गोविंदा की पहली बेटी की मृत्यु महज 4 महीने में ही हो गई थी, जिसके चलते गोविंदा उस समय के दौरान बेहद परेशान और तनाव में रहने लगे थे।

बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता कबीर बेदी भी इस दु:ख से गुजर चुके हैं। आपको बता दें कि कबीर बेदी के बेटे सिद्धार्थ पढ़ाई के दौरान डिप्रेशन का शिकार हो गए थे, जिसका इलाज भी चल रहा था परंतु इलाज के दौरान ही उन्होंने कुछ ऐसी दवाइयों का सेवन कर लिया जिसकी वजह से उनके दिल का गम कुछ ज्यादा ही बढ़ गया, जिसके चलते उन्होंने आत्महत्या करके अपने जीवन की लीला समाप्त कर ली थी। कबीर बेदी को अपने जवान बेटे को इस तरह खुद से दूर जाते देख काफी धक्का लगा और वह पूरी तरह से टूट गए थे।

Mehmood
आप सभी लोगों ने पर्दे पर अभिनेता शेखर सुमन को हंसते-हंसाते हुए जरूर देखा होगा। पर्दे पर उनके चेहरे पर हमेशा खुशी नजर आती है परंतु शेखर सुमन के हंसते चेहरे के पीछे बहुत दर्द छुपा हुआ है। आपको बता दें कि शेखर सुमन का विवाह अलका से हुआ था। शादी होने के पश्चात उनके जीवन में सब कुछ बेहतर चल रहा था परंतु एक दिन अचानक से ही उनको यह खबर मिली कि उनके बड़े बेटे आयुष को दिल से जुड़ी हुई बीमारी है। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि शेखर सुमन ने अपने बच्चे को बचाने की हर मुमकिन कोशिश की थी परंतु सारी कोशिश नाकाम साबित रही और 11 वर्ष की उम्र में ही शेखर सुमन ने अपने बेटे को खो दिया।

भले ही बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज सितारे महमूद अब हमारे बीच में नहीं रहे परंतु अभी भी उनके चाहने वालों की संख्या बहुत अधिक है। आपको बता दें कि पर्दे पर हमेशा लोगों को हंसाने वाले महमूद ने भी जवान बेटे मैक अली की मृत्यु का सदमा झेला है। खबरों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि मैक अली को संगीत का बहुत शौक था और वह संगीत की दुनिया में अपना स्थान बनाने का प्रयत्न कर रहे थे। उनकी महज 31 वर्ष की आयु में कार्डियक अरेस्ट की वजह से मौत हो गई। जिसकी वजह से सालों साल महमूद सदमे में रहे थे।

Amir Khan
बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार और मिस्टर परफेक्शिनिस्ट आमिर खान भी इस दु:ख से गुजर चुके हैं। आपको बता दें कि आमिर खान की पत्नी गर्भवती थीं परन्तु स्वास्थ्य संबंधित कारण से उनका गर्भपात हो गया। जिसकी खबर सुनकर आमिर खान को बहुत बड़ा धक्का लगा था। फिलहाल आमिर खान अपनी पत्नी और तीनों बच्चों के साथ बेहद खुश नजर आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

block id 7185 site indiahindinews.com - Mob_300x600px
block id 7184 site indiahindinews.com - PC_700x400px