सूर्यकुमार का फिर तूफान, लगातार दूसरी बार टी20 बादशाह!

क्रिकेट जगत में सूर्यकुमार यादव का तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है! इस विस्फोटक बल्लेबाज़ ने लगातार दूसरे साल आईसीसी टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब हथिया लिया है. पिछले साल भी सूर्या ने यह सम्मान हासिल किया था और इस बार भी उन्होंने जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा, युगांडा के अल्पेश रमजानी और न्यूजीलैंड के मार्क चैपमैन जैसे दिग्गजों को पछाड़ते हुए यह उपलब्धि हासिल की है. 2023 में उनका औसत करीब 50 का और स्ट्राइक रेट 150 से ज्यादा का रहा, जिसने टीम इंडिया को कई महत्वपूर्ण जीत दिलाईं. लगातार दो साल टी20 का बादशाह बनना सूर्या की प्रतिभा और मेहनत का जीता-जागता सबूत है.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

पुरुष वर्ग में जहां सूर्यकुमार का जलवा रहा, वहीं महिला वर्ग में वेस्टइंडीज की हेली मैथ्यूज ने कमाल किया. उन्होंने टी20 प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीतकर इतिहास रचा. हेली मैथ्यूज 2015 में स्टेफनी टेलर के बाद यह सम्मान पाने वाली वेस्टइंडीज की दूसरी खिलाड़ी बन गई हैं. उनके शानदार प्रदर्शन ने साबित किया कि क्रिकेट जगत में प्रतिभा किसी सीमा में नहीं बंधी है.

एक और विजेता का उत्सव!

आईसीसी एसोसिएट क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार नीदरलैंड के तेज गेंदबाज़ बास डी लीडे के नाम रहा. बास डी लीडे अपने देश के दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने यह खिताब जीता है. उनके शानदार प्रदर्शन ने दिखाया कि प्रतिभा सिर्फ बड़े देशों में ही नहीं पनपती, बल्कि दुनियाभर के छोटे देशों में भी छिपी हुई है. कुल मिलाकर साल 2023 क्रिकेट जगत के लिए बेहद खास रहा, जहां सूर्यकुमार, हेली और बास जैसे खिलाड़ियों ने अपने जुनून और कौशल से सबका दिल जीत लिया.