हैरान करने वाला फैसला! इज़रायल को गाजा में नरसंहार रोकने के आदेश, हमास ने दिया बड़ा ऑफर!

एक ऐतिहासिक फैसले में, अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (ICJ) ने दक्षिण अफ्रीका द्वारा इज़रायल के ख़िलाफ नरसंहार के मामले में उठाए गए आपातकालीन उपायों पर एक महत्वपूर्ण निर्णय सुनाया है। न्यायालय ने इज़रायल को गाजा पट्टी में नरसंहार की कार्रवाइयों को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

 

ICJ के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए, हमास के नेता ओसामा हम्दान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की कि अगर ICJ द्वारा अनिवार्य किया जाता है तो हमास युद्धविराम का पालन करने को तैयार है, इस शर्त पर कि इज़रायल भी ऐसा ही करे। एक साहसिक कदम में, हमास ने कैद में बंद सभी फिलिस्तीनी बंदियों की रिहाई के बदले ज़ायोनी बंदियों की पारस्परिक रिहाई का प्रस्ताव रखा।

 

इसके अतिरिक्त, हमास ने गाजा पट्टी पर इज़रायल की 18 साल की नाकाबंदी को तत्काल हटाने का आह्वान किया, जो चल रहे प्रतिबंधों के मानवीय प्रभाव पर बल देता है। संगठन ने इज़रायल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए वैश्विक वकालत का आग्रह किया, दुनिया भर के देशों और संगठनों को मुकदमे दायर करने के लिए प्रोत्साहित किया, विशेष रूप से ICC और ICJ के साथ ज़ायोनी कब्जे के राजनीतिक, सुरक्षा और सैन्य नेताओं को लक्षित किया।

 

हालाँकि, ICJ द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक युद्धविराम आदेश जारी नहीं किया गया है, जिससे क्षेत्र की स्थिति तनावपूर्ण और अनिश्चित बनी हुई है।