डिटेल का दीवाना दीपिंदर! शार्क टैंक में गलतियों की तलाश, कंपनी हुई धराशायी!

शार्क टैंक इंडिया 3 के ताजा एपिसोड में ज़ोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने खूब सुर्खियां बटोरीं. अपनी तीखी नज़र और बिज़नेस के प्रति सख्त रवैये के लिए मशहूर गोयल ने एक पिच पर जमकर टोका-टाकी की, जिसने दर्शकों और बाकी शार्क्स को भी खूब हिला दिया.

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

 

गलतियों की झड़ी लगा दी कंपनी ने: एपिसोड में WTF – विटनेस द फिटनेस नाम की कंपनी ने 1 करोड़ रुपये के निवेश के लिए 2% इक्विटी की मांग की. लेकिन उनका स्टैंड पर ही बड़ा भूल था – गलत मोबाइल नंबर! 9 अंकों वाला नंबर जिससे कोई संपर्क नहीं हो सकता था. गोयल ने इस गलती को तुरंत पकड़ लिया और बस यहीं नहीं रुके. उन्होंने प्रेजेंटेशन में टाइपो भी ढूंढ निकाले और तुरंत ही इस पिच से किनारा कर लिया.

 

हिंदी में सलाह, सख्ती में फायदा: उद्यमियों को संबोधित करते हुए गोयल ने हिंदी में ही डिटेल पर ध्यान देने की ताकीद की. ‘इंडियाज़ मोस्ट’ में ‘m’ के छोटे-बड़े अक्षर और व्याकरणिक गलतियों जैसी विसंगतियों पर सवाल उठाते हुए, गोयल ने प्रिसिशन के प्रति अपना जुनून दिखाया. उन्होंने बताया कि वह टाइपो वाले रिज्यूम सिर्फ दो सेकंड में रिजेक्ट कर देते हैं, तो राष्ट्रीय टेलीविजन पर उद्यमियों से ऐसी सख्ती की उम्मीद क्यों नहीं की जा सकती?

 

शार्क्स भी हुए सहमत: नमिता थापर ने गोयल की तीखी नज़र की तारीफ करते हुए कहा कि वह सीआईए या एफबीआई एजेंट बनने के लिए भी परफेक्ट होंगे. बाकी शार्क्स ने भी गोयल का साथ दिया और इस पिच से हटने का फैसला लिया.

 

दर्शकों का दिल जीता दीपिंदर: यूट्यूब पर दर्शकों ने दीपिंदर की जमकर तारीफ की. एक कमेंट में लिखा गया, “मैं यहां सिर्फ दीपिंदर के लिए आया हूं,” और दूसरे ने कहा, “दीपिंदर शार्क टैंक में मेरा इंटरेस्ट वापस ला रहे हैं.”

 

दीपिंदर की सख्त आलोचना और डिटेल पर ज़ोर ने उन्हें शार्क टैंक इंडिया 3 में एक तेज और डिटेल-ओरिएंटेड इन्वेस्टर के रूप में स्थापित कर दिया है. पिछले सीज़न के यादगार अश्नीर ग्रोवर के साथ उनकी तुलना भी होने लगी है. इस एपिसोड ने दर्शकों को उत्साहित कर दिया है और अब सभी को इस उद्यमी रियलिटी शो में आगे क्या होने वाला है, इसका बेसब्री से इंतज़ार है.