देश की रक्षा, हवा में रोमांस! “फाइटर” का धमाका थिएटर में ही नहीं, जंग भी देखिए!

बॉलीवुड के बहुप्रतीक्षित धमाकों में से एक माना जा रहा था सिद्धार्थ आनंद निर्देशित एक्शन-थ्रिलर “फाइटर”। ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण अभिनीत इस फिल्म को वैश्विक रिलीज का सपना था, लेकिन एक बड़ी बाधा सामने आई है। खाड़ी सहयोग परिषद के सेंसर की मंजूरी न मिलने के कारण ये फिल्म 25 जनवरी की रिलीज के बावजूद संयुक्त अरब अमीरात को छोड़कर अधिकांश खाड़ी देशों में नहीं दिखाई जाएगी। इस खबर ने फिल्म के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है, क्योंकि खाड़ी क्षेत्र बॉलीवुड फिल्मों के लिए एक प्रमुख बाजार है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

 

ट्रेड एनालिस्ट गिरिश जौहर ने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की, “बड़े झटके में, #Fighter को आधिकारिक रूप से पूरे मध्य पूर्व में थिएटर रिलीज के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। केवल यूएई पीजी 15 वर्गीकरण के साथ फिल्म को रिलीज करेगा!” निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने फिल्म की प्रामाणिकता पर जोर दिया, जिसमें असली विमानों, हेलिकॉप्टरों, बेसों और हैंगरों के इस्तेमाल की बात बताई। हाल ही में रिलीज हुए ट्रेलर में ऋतिक रोशन स्क्वॉड्रन लीडर शमशेर पठानिया और दीपिका पादुकोण स्क्वॉड्रन लीडर मिनल राठौर के रूप में दिखाई दे रहे हैं, साथ ही अनिल कपूर ग्रुप कैप्टन राकेश जय सिंह की भूमिका में हैं। फिल्म भारतीय वायु सेना की पेचीदगियों में गहराई करती है और अपनी सावधानीपूर्वक तैयारी और विस्तार पर ध्यान देने के लिए जानी जाती है।

कहानी एक भारतीय वायु सेना स्क्वॉड के इर्द-गिर्द घूमती है जो देश को आसन्न खतरों से बचाने के मिशन पर है। भले ही खाड़ी क्षेत्र में रिलीज रुकना एक बड़ा झटका है, लेकिन फिल्म की टीम को अभी भी सफलता की उम्मीद है। रिलीज के आसपास की भारी चर्चा और अक्षय ओबेरॉय, करण सिंह ग्रोवर और सanjeeda शेख जैसी स्टार-कास्ट भी इस उम्मीद को बढ़ाते हैं।