धर्म और जाति के नाम पर राजनीति! प्रियंका गांधी का सरकार पर तीखा हमला!!

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग में आयोजित ‘महिला समृद्धि सम्मेलन’ में सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि राजनीतिक लाभ के लिए लोगों की धार्मिक और जातिगत भावनाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिससे दैनिक जीवन की गंभीर समस्याओं से ध्यान हटाया जा रहा है।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

 

गांधी ने दावा किया कि बदलते राजनीतिक मूल्य नागरिकों को रोज़मर्रा की चुनौतियों पर सवाल उठाने से रोकने के लिए भावनाओं का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने बेरोज़गारी और महंगाई पर सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाया, जबकि उद्योगपतियों की भारी कमाई की तरफ इशारा किया। उन्होंने नए संसद भवन जैसे प्रोजेक्टों पर किए गए भारी खर्च पर भी सवाल उठाए और आगामी राज्य चुनावों में कांग्रेस को समर्थन देने का आग्रह किया।

 

गांधी ने समावेशी विकास पर कांग्रेस के फोकस को रेखांकित किया, जिसमें विशेष रूप से किसानों, मजदूरों और महिलाओं को लाभ पहुंचाने की बात शामिल है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का लक्ष्य एक ऐसा समाज बनाना है जहां हर किसी को समान अवसर और सम्मान मिले।

 

प्रियंका गांधी के इस भाषण से साफ है कि आगामी राज्य चुनावों में धर्म, जाति और विकास जैसे मुद्दे प्रमुख रहने वाले हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या ये मुद्दे मतदाताओं को प्रभावित करेंगे और क्या कांग्रेस इन चुनावों में सफलता हासिल कर पाएगी।