कितने मुस्लिमों को बीजेपी ने बनाया अपना उम्मीदवार, जानिए कितने मुस्लिम नेताओं पर मोदी का भरोसा

इंदौर. बीजेपी की पहली सूची में आपको यह जानकार हैरानी होगी, कि 195 नामों में इतने मुस्लिम (muslim candidates in bjp lok sabha 2024 election) चेहरों को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार bjp candidate list 2024 बनाया है। दरअसल हिंदूवादी पार्टी होने के बावजूद भी मुस्लिमों को चुवाव लड़ाना हर कोई को हैरान कर रहा है। तो दोस्तों आईए जानते हैं बीजेपी ने कितने मुस्लिमों को चुनावी मैदान में उतारा है।
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने जैसे ही अपने उम्मीद्वारों को मैदान में उतारा तो लिस्ट में मुस्लिम (muslim candidates in bjp lok sabha 2024 election) नेता का भी नाम शामिल है। केरल के एक मात्र मुस्लिम उम्मीदवार डॉ. अब्दुल सलाम dr abdul salam bjp पर बीजेपी ने भरोसा जताया है। हालाँकि देशभर में बीजेपी के कई मुस्लिम कार्यकर्ता है, लेकिन bjp candidate list 2024 195 नामों में सिर्फ़ एक ही टिकट मुस्लिम को दिया गया है। डॉ. अब्दुल सलाम केरल के मलप्पुरम से चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में केरल के 12 नामों की घोषणा की हैं।

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

bjp candidate list 2024 all state lok sabha election in hindi

कौन हैं डॉ. अब्दुल सलाम dr abdul salam bjp

डॉ. अब्दुल सलाम बीजेपी(dr abdul salam bjp)  से कार्यकर्ता हैं। वे तिरुर से हैं। डॉ. अब्दुल सलाम कालीकट यूनिवर्सिटी calicut university से वाइस चांसलर थे।पहले डॉ. अब्दुल सलाम कांग्रेस समर्थित पार्टी यूडीएफ़ में थे, लेकिन वे साल 2019 से बीजेपी में शामिल हो गए। muslim candidates in bjp डॉ. अब्दुल सलाम के ख़िलाफ़ कोई आपराधिक प्रकरण दर्ज नहीं हैं। डॉ. अब्दुल सलाम की संपत्ति क़रीब ७ करोड़ बताई जाती है।

राज्यवार सीटों की घोषणा

बीजेपी की लिस्ट
51 उत्तर प्रदेश
26 पश्चिम बंगाल
24 मध्य प्रदेश
15 गुजरात
15 राजस्थान
12 केरल
09 तेलंगाना
11 असम
11 झारखंड
11 छत्तीसगढ़
5 दिल्ली
2 जम्मू कश्मीर
3 उत्तराखंड
2 अरुणाचल प्रदेश
1 गोवा
1 त्रिपुरा
1 अंडमान निकोबार
1 दमन एंड दीव