Viral: सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दूधवाले ने बनाया ‘देसी जुगाड़’, अफसरों ने भी कर डाली तारीफ

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए अभी तक कोई वैक्सीन या दवा नहीं बन पाई है, ऐसे में इस समय दुनिया भर में लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग को ही कोरोना का वैक्सीन माना जा रहा है। दुनिया के तमाम देश इस समय सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर प्रतिबद्ध हैं। ऐसे में, भारत में भी आजकल सोशल डिस्टेंसिंग के तमाम उदाहरण देखने को मिल जाते हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के कई उदाहरण इस समय सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं। इसी बीच ऐसी ही एक तस्वीर आजकल सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। तो आइये जानते हैं कि आखिर कौन सी है ये तस्वीर?

कोरोना के इस काल में सोशल डिस्टेंसिंग का एक जबरदस्त उदाहरण देखने को मिल रहा है। दरअसल, इन दिनों एक दूध विक्रेता की तस्वीर जमकर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में दूध विक्रेता सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए एक जुगाड़ अपनाता हुआ नजर आ रहा है। इस तस्वीर को छत्तीसगढ़ के IAS अधिकारी अवनीश शरण ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इसके बाद इस तस्वीर को कई लोगों ने शेयर किया और साथ ही तस्वीर पर अलग अलग प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं।

दूधवाले का अनोखा जुगाड़

सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने के लिए एक दूधवाले ने अनोखा जुगाड़ किया है। दरअसल, उसने अपने बाइक पर दूध के सामान के बीच एक लंबा सा पाइप निकाल दिया है। इस पाइप के माध्यम से ग्राहक दूर रहकर दूध लेते हैं और दूर से ग्राहकों को दूध देने का ये अनोखा जुगाड़ देखने को मिला, जिसकी तस्वीर वायरल हो रही है। दूध बेचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के इस गजब जुगाड़ को देखकर यूजर्स लोगों को सीख लेने की नसीहत भी दे रहे हैं। वहीं एक दूसरे यूजर्स ने इस अजीब जुगाड़ को देखकर उस पर सवाल भी खड़े कर दिए हैं।

सोशल मीडिया पर मिलीजुली प्रतिक्रिया

इस जुगाड़ को देखकर लोग सोशल मीडिया पर मिलीजुली प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक शख्स जो खुद को सोशल मीडिया पर कांग्रेस का कार्यकर्ता बता रहा है, जिसका नाम सद्दाम खान है। उसने कहा है कि इनको तो समझ में आ गया पर आज भी कई पढ़े लिखे लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग समझ में नहीं आ रहा है। शायद ये तस्वीर ही उनको कुछ समझा दे। वहीं एक दूसरे यूजर्स ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि ‘पैसे लेने के लिए कैसे करता होगा’ कुल मिलाकर, इस तस्वीर पर लोगों की अलग अलग राय है, जिसकी वजह से इसकी खूब चर्चा हो रही है।

तस्वीर हो रही वायरल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन 17 मई तक जारी है। इस पूरे मामलें में डॉक्टरों और विशेषज्ञों का कहना है कि सोशल डिस्टेंसिंग संक्रमण से बचने का एक बेहतरीन उपाय है। इसी उपाय को अपनाते हुए दूध विक्रेता ने ये जुगाड़ तकनीक अपनाया है। यह जुगाड़ एक तीर दो निशाने की तरह है, तभी तो सोशल डिस्टेंसिंग भी हो जाए और दूध भी बिक जाए। इसलिए यह तस्वीर अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

block id 7185 site indiahindinews.com - Mob_300x600px
block id 7184 site indiahindinews.com - PC_700x400px