ट्रेन में चो’री हुई चप्पल तो कर दी 139 में शिका’यत, अगले स्टेशन पर हुआ…

सफर के दौरान किसी यात्री का सामान चो’री होने एक आम बात है। जहां आपकी नज़र आपके समान से हटी तो वहीं चो’रों को समान चो’री करने का मौका मिल जाता है। ये मामले बहुत ज्यादा बढ़ रहे हैं। जिसको देखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने यात्रियों के एक हेल्पलाइन नंबर (139) जारी किया है। यात्रा के दौरान यात्री को किसी भी तरह की परे’शानी होती है तो वो इस हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर अपनी शिका’यत दर्ज करवा सकता है। जिसके बाद रेलवे उनकी परे’शानी का हल निकालने की पूरी कोशिश करेगा।

हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसको सुनकर किसी की हंसी नहीं रुक रही। दरअसल, एक शख्स ने इस हेल्पलाइन पर कॉल सिर्फ इसलिए मिला दी क्योंकि उसकी चप्पल चो’री हो गई थी। लेकिन जब यात्री ने अपनी शिका’यत दर्ज करवाई तो रेलवे को भी इस पर एक्श’न लेना पड़ा। शुक्रवार को पटना से इंदौर जाने वाली ट्रेन संख्या 09314 पटना-इंदौर एक्सप्रेस में सफर कर रहे शुभम कुमार ने रेलवे हेल्पलाइन पर अपनी चप्पल चो’री होने की शिकाय’त दर्ज करवाई। जिसके बाद ट्रेन की लोकेशन देखते हुए रेलवे कंट्रोल रूम ने इस शिकाय’त को दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के आरपीएफ थाने को दी।


दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर जैसे ही ट्रेन पहुंची तो आरपीएफ के जवानों ने शुभम से संपर्क किया। उनसे संपर्क करने पर पता चला कि आरा स्टेशन तक चप्पल मौजूद थी। जिसके बाद वह सो गए लेकिन जब नींद से उठे तो उनकी चप्पल वहां मौजूद नहीं थी। उन्होंने इधर उधर खूब ढूंढा लेकिन नहीं मिली। जिसके बाद थक हार कर उन्होंने हेल्पलाइन पर अपनी शिकाय’त दर्ज करवाई। आरपीएफ के जवानों ने भी चप्पल को खूब ढूंढा लेकिन वह नहीं मिली। शुभम का कहना है कि वो उनकी पसंदीदा चप्पल थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

block id 7185 site indiahindinews.com - Mob_300x600px
block id 7184 site indiahindinews.com - PC_700x400px