कोरो’ना का’ल के बीच राहत, देश के करीब 430 जिलों में..

देशभर में कोरो’ना का संक’ट तेज़ी से बढ़ रहा है। यह सरकार के साथ साथ लोगों के लिए भी एक चिं’ता का विषय बना हुआ है। देश में कई राज्य ऐसे हैं जिन्हें कोरो’ना ने पूरी तरह अपने च’पेट में ले लिया है। जानकारी के मुताबिक देश इन राज्यों से ही करीब 85 प्रतिशत म’रीजों की पुष्टि हो रही है। बढ़ते संक’ट के बीच अब एक राहत भरी खबर भी सामने आई है। बता दें कि जहां देशभर में संक’ट तेज़ी से बढ़ रहा है, वहीं देश में बहुत से राज्य ऐसे भी हैं जहां बीते 28 दिनों से कोरो’ना संक्रमि’त एक भी म’रीज सामने नहीं आया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने खुद इस बात की जानकारी अपने बयान में दी है। उन्होंने कहा कि “देश के 430 जिलों में पिछले 28 दिनों से कोरो’ना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है।” हालांकि इस दौरान उन्होंने लोगों से स’तर्क रहना को भी कहा। उनका कहना है कि अब लोग कोरो’ना वाय’रस को हल्के में ले रहे हैं। जिसकी वजह से ये वाय’रस और भी तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।


स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश के 8 राज्य ऐसे हैं जहां कोरो’ना की पकड़ मजबूत हो गई है। इन राज्यों में ही करीब 85 प्रतिशत कोरो’ना के म’रीज पाए जा रहे हैं। पूरे देश में सबसे ज्यादा संक्रमि’त राज्य महाराष्ट्र है। बता दें कि बीते 24 घंटों में देश भर में कोरो’ना संक्रम’ण के 56,211 नए केस मिले हैं। जिसके बाद देश में कोरो’ना संक्रमि’तों की संख्या 12,095,855 तक पहुंच गई है। फिलहाल देश में 5,40,720 एक्टिव केस हैं। वहीं अब तक देश में इस वायरस से करीब 1,62,114 लोग अपनी जा’न गवां चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

block id 7185 site indiahindinews.com - Mob_300x600px
block id 7184 site indiahindinews.com - PC_700x400px