बंगाल में मु’स्लिम युवक को मोदी ने लगाया था गले, कान में कहा था…

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान 3 अप्रैल को सोनारपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली की थी और इस दौरान काफी संख्या में लोग मोदी को सुनने के लिए लाए थे। इस दौरान ही मोदी ने एक मुस्लिम युवक से बातचीत की थी और उसे गले लगाया था। मोदी और इस युवक की मुलाकात की तस्वीर काफी वायरल हुई थी और हर कोई ये जानने की कोशिश कर रहा था कि आखिर ये युवक कौन है और मोदी ने इस युवक से क्या बात की थी।

3 अप्रैल को जुल्फिकार सोनारपुर में प्रधानमंत्री मोदी की रैली में आए थे। जुल्फिकार ने नमाजी टोपी पहनी हुई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जुल्फिकार के कंधे पर हाथ रखा था और उनसे बातचीत की थी। इस मुलाकात के बारे में जब जुल्फिकार से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हो सकता है कुछ लोग ये कह रहे हों कि ये हिंदू लड़का है। लेकिन मुझे किसी से सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है। मुझे भारत सरकार ने सर्टिफिकेट दिया है। मेरा नाम जुल्फिकार अली है, मेरे पिता का नाम अब्दुस साजिद है।


जुल्फिकार कहते हैं कि उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि वो पीएम से मिलेंगे। जुल्फिकार कहते है कि 3 अप्रैल को जनसभा में वो नहीं जाना चाहते थे। लेकिन जब मैं कार्यक्रम में पहुंचा तो एसपीजी ने हमें समझाया। फिर हमारा कोरोना टेस्ट हुआ। मैं हेलिपैड के पास खड़ा था। मैं बहुत एक्साइटेड था कि वो मेरे सामने से जाएंगे और मैं उन्हें दूर से प्रणाम कर लूंगा। एसपीजी ने कहा था कि आप पीएम मोदी के पैर नहीं छुएंगे।

वहां पर मेघनाथ पोद्दार नाम के एक शख्स थे। उन्होंने कहा कि आप नमाजी टोपी पहन लीजिए। आप अच्छे दिखेंगे। मुझे बहुत अच्छा लगा कि बीजेपी में सब धर्मों का सम्मान किया जाता है। पीएम मोदी गाड़ी में आ रहे थे। सभी ने हाथ जोड़कर नमस्ते किया। मैंने उन्हें सलाम किया। पीएम मोदी ने भी उसी अंदाज में सलाम किया। फिर वह गाड़ी से उतरे। उन्होंने मेरा नाम पूछा। मैंने बताया कि मेरा नाम जुल्फिकार अली है।

आगे ज़ुल्फ़िकार ने बताया कि “फिर वो करीब आए तो मैंने अपना नाम फिर से बताया। उन्होंने मेरे कंधे में हाथ रखा, उन्होंने मुझसे पूछा कि आप क्या बनना चाहते हैं। मैंने उनसे कहा कि मैं काउंसलर नहीं बनना चाहता। मैं विधायक नहीं बनना चाहता, मैं सांसद नहीं बनना चाहता। मैं राष्ट्रहित में काम करना चाहता हूं। वो बोले और आप क्या चाहते हैं। मैंने कहा कि एक फोटो अगर आपके साथ हो जाए। मैंने अपनी जेब की तरफ हाथ बढ़ाया ताकि फोन निकाल सकूं।

तभी पीएम मोदी ने अपने साथ मौजूद फोटोग्राफर को इशारा किया। उन्होंने मुझसे कहा कि आप सामने देखिए, मेरी और पीएम मोदी की फोटो खींची जाने लगी। उन्होंने मुझसे कहा कि जल्द आपसे मुलाकात होगी। इन्होंने कहा कि मैंने सोचा आया हूं तो कि एकबार प्रधानमंत्री मोदी को दूर से देख लूं और उनको प्रणाम कर लूं। मैं उन्हें बहुत फॉलो करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

block id 7185 site indiahindinews.com - Mob_300x600px
block id 7184 site indiahindinews.com - PC_700x400px