ABP ओपिनियन पोल से भाजपा के लिए खड़ी हुई नई मु’सीबत, गठबंधन के बाद भी राज्य में…

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुना’व को लेकर तैयारियां तेज हैं। ऐसे में अब सभी पार्टियां भी राज्य में अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटी हुई हैं। इस वक्त इन पांचों राज्यों में सबसे बड़ा राज्य पश्चिम बंगाल है, जिस पर सबकी नजरें जमी हुई हैं। बंगाल के अलावा तमिल नाडु में भी अब तैयारियां तेज हैं। क्योंकि जल्दी ही राज्य में वोटिंग शुरू होने वाली है। जानकारी के मुताबिक यहाँ कुल 234 सीटों पर एक चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होनी है। ऐसे में अब राज्य में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए भाजपा ने आईएडीएमके के साथ गठबंधन कर लिया है। यानी इस बार राज्य में आईएडीएमके और बीजेपी मिलकर एनडीए गठबंधन के तौर चुना’व ल’ड़ रहा है।

वहीं दूसरी ओर इस गठबंधन को मा’त देने के लिए एमके स्टालिन की डीएमके और कांग्रेस का गठबंध तैयार है। इस दौरान इस गठबंधन का दावा है कि राज्य में इस बार उनकी ही सरकार बनेगी। इस बात को एबीपी न्यूज़ ने भी साफ कर दिया है। बता दें कि हाल ही में एबीपी न्यूज़ ने सी-वोटर के साथ मिलकर ताजा ओपिनियन पोल किया है। जिसमें उन्होंने जनता से बातचीत की है और एक अनुमान लगाया है कि इस बार चुनाव में कांग्रेस और डीएमके गठबंधन को बड़ी जीत मिल सकती है।


सर्वे के मुताबिक इस बार चुनाव में कांग्रेस और डीएमके गठबंधन को 161 से 169 सीटें मिलने वाली हैं। वहीं दूसरी ओर एनडीए गठबंधन को केवल 53 से 61 सीटें मिलने की संभावना है। एबीपी के ओपिनियन पोल के मुताबिक भाजपा को एक बड़ा झ’टका लगा वाला है। बता दें कि राज्य में सरकार बनाने के लिए पार्टी को 118 सीटों पर जीत दर्ज करनी होगी। ओपिनियन पोल की माने तो इस बार तमिल नाडु में कांग्रेस के जीत पक्की है। फिलहाल राज्य में आईएडीएमके की सरकार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

block id 7185 site indiahindinews.com - Mob_300x600px
block id 7184 site indiahindinews.com - PC_700x400px